गाजियाबाद: धर्मांतरण के आरोपी को सड़क मार्ग से गाजियाबाद लाएगी पुलिस, मिली ट्रांजिट रिमांड

डे नाईट न्यूज़ धर्मांतरण सिंडिकेट का सरगना शहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो ठाणे से गाजियाबाद आ रहा है। ठाणे कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस की 15 जून तक की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है। पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में बताया, हम बद्दो को सड़क मार्ग से गाजियाबाद लेकर जाएंगे। करीब 1500 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। यहां से लेकर जाने और कोर्ट में पेश करने में करीब 3 दिन का समय लगेगा। सोमवार दोपहर बाद गाजियाबाद पुलिस बद्दो को लेकर महाराष्ट्र के ठाणे से रवाना होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बद्दो को हवाई जहाज के जरिए आज देर रात ही गाजियाबाद ले आया जाएगा। गाजियाबाद पुलिस ने रविवार शाम ठाणे में लॉज से बद्दो को गिरफ्तार किया था।

बद्दो अपना असली नाम छिपाकर शाहबाज खान नाम से लॉज में छिपा हुआ था। ठाणे पुलिस ने बद्दो को मोबाइल सिम उपलब्ध कराने वाले दोस्त तौफीक और आर्यन खान को भी हिरासत में लिया है। इसके बाद उससे ठाणे में ही पूछताछ चल रही थी। बद्दो अलीबाग के जिस लॉज में ठहरा था, वहां वो 10 जून की रात करीब 8 बजे पहुंचा। रिसेप्शन पर एंट्री रजिस्टर में बद्दो ने अपना नाम खान शहनवाज की जगह शहबाज खान लिखवाया। एड्रेस उसने मुम्ब्रा की जगह नई दिल्ली लिखा। मोबाइल नंबर भी गलत लिखवाया था।

23 साल का खान शहनवाज मकसूद महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मुम्ब्रा इलाके का रहने वाला है। एक जून को जैसे ही गाजियाबाद पुलिस ठाणे पहुंची, वो वर्ली इलाके में जाकर छिप गया। पुलिस जब वर्ली पहुंची तो यहां से वो भागकर अलीबाग जा पहुंचा। अलीबाग पुलिस की मदद से ठाणे ग्रामीण पुलिस ने रविवार शाम शहनवाज को एक होटल लॉज से दबोचा। आरोपी से एक मोबाइल भी रिकवर हुआ है। आरोपी के घर पर एक कम्प्यूटर मिला है, पुलिस ने जांच के लिए उसे भी कब्जे में लिया है। कहा जा रहा है कि बद्दो के सोशल मीडिया पर तमाम फर्जी नाम से अकाउंट्स हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह भी पता चला है कि बद्दो को गाजियाबाद पुलिस महाराष्ट्र में कई जगह ले गई कई जगहों पर ले गई। एफआईआर होने के बाद जिन जिन जगहों पर छुपा हुआ था और जिन जिन लोगों ने उसकी मदद की थी उन सब का भी रिकॉर्ड गाजियाबाद पुलिस जुटा रही है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि गाजियाबाद लाने के बाद बद्दो को पकड़े गए मौलवी के सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी और इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है इसके बारे में भी पूछताछ होगी। सवालों की एक लंबी लिस्ट गाजियाबाद पुलिस ने तैयार कर रखी है। जिनके जवाब पकड़े गए बद्दो से तलाशे जाएंगे।

Back to top button