लखनऊ: डीआरएम एसके सपरा ने निहालगढ़, सुल्तानपुर व जफराबाद रेलखंड का किया निरीक्षण

डे नाईट न्यूज़ उत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल पर संरक्षित तथा सुरक्षित रेल परिचालन संबंधी व्यवस्थाओं का जमीनी दौरा करने के तहत शुक्रवार को डीआरएम एसके सपरा ने मंडल अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी रेलखंड का गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक ने इस रेलखंड पर स्थित निहालगढ़, बंधुआकलां, सुल्तानपुर, जफराबाद और वाराणसी जं स्टेशनों पर पहुंचकर गहनतापूर्वक देखा। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताय कि इस दौरान इन स्टेशनों पर संरक्षा तथा रेल संचालन से जुड़े कार्यालयों और यात्री सुविधाओं को परखा।

उन्होंने निहालगढ़ स्टेशन पर खानपान के स्टाल, संरक्षा कार्यालयों की कार्यप्रणाली व अभिलेखों को देखा। बंधुआकलां स्टेशन पर उन्होंने पैनल रूम का निरीक्षण किया तथा कार्यरत स्टेशन मास्टर  गायत्री देवी के संरक्षा संबंधी ज्ञान को परखा। सुल्तानपुर स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक ने यार्ड, पॉइंट्स, क्रासिंग, खानपान के स्टाल, रनिंग रूम, रेलवे ट्रैक,पैनल कक्ष और अभिलेखों को जाँचा तथा संरक्षा कर्मियों के संरक्षा संबंधी ज्ञान को परखा। उन्होंने जफराबाद स्टेशन पर पॉइंट्स, क्रासिंग, ट्रैक, पैनल रूम का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया।

अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकसित किये जाने वाले छोटे स्टेशनों में, उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के नामित स्टेशनों में निहालगढ़, सुल्तानपुर और जफराबाद स्टेशन भी शामिल हैं। इसी को दृष्टिगत रखते हुए इन स्टेशनों को विकसित करने की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। डीआरएम ने निरीक्षण कार्यक्रम में वाराणसी और लखनऊ के अपर मंडल रेल प्रबंधन अश्विनी श्रीवास्वत सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष, पर्यवेक्षकों के साथ यात्री सुविधाओं को देखा।

Back to top button