कुशीनगर: पीसीएस अफसर पर दर्ज हुआ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा 

डे नाईट न्यूज़ कुशीनगर जनपद के रहने वाले एक पीसीएस अफसर पर उनकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। वर्तमान मे यह अफसर प्रतापगढ़ में जिला कृषि अधिकारी के पद पर तैनात हैं। पुलिस ने उनकी पत्नी की तहरीर पर परिवार के पांच अन्य सदस्यों के खिलाफ भी दहेज उत्पीड़न के साथ-साथ मारपीट और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार बरहज थाना क्षेत्र के पिपरा बेनी गांव की रहने वाली पूनम पुत्री स्व. रामबड़ाई प्रसाद ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी शादी 27 फरवरी 2020 को रमेशचंद्र पुत्र स्व. दर्शन प्रसाद निवासी बिहुली निस्फी, थाना रामकोला, जिला कुशीनगर के साथ हुई थी। वह पीसीएस अफसर हैं और वर्तमान में प्रतापगढ़ में तैनात हैं। शादी के बाद विदा होकर वह ससुराल गई तो ससुरालियों ने दहेज में कार नहीं मिलने पर ताना देना शुरू कर दिया। कुछ दिन बाद ससुराल वाले दहेज में कार और स्कूटी मांगने का दबाव बनाने लगे। इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की।

विवाहिता ने आगे कहा है कि इस बारे में वह मायके में भाई और रिश्तेदारी में मामा को बताया तो कई बार पंचायत हुई। इसके बाद भी ससुरालियों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। महिला का आरोप है कि पति रमेश चन्द्र ने कहा कि वह पीसीएस अधिकारी हैं। जब चाहेंगे उन्हें मनचाहा दहेज मिल जाएगा। उसके भाई ने जब कार और स्कूटी देने में असमर्थता जताई तो ससुराल वालों ने उसे मायके जाने को कहा। वह भाई के साथ नहीं गई तो खाना-पीना बंद कर दिया जिससे तबीयत खराब होने लगी। अधिक बीमारी होने पर उसने मायके में फोन किया तो भाभी मुझे लेने ससुराल आई और रामकोला में मेरा इलाज कराया।

पीड़िता की तहरीर पर बरहज पुलिस ने पति रमेश चन्द्र के अलावा परिवार के दिनेश चन्द्र, आनन्द पुत्र स्व. दर्शन प्रसाद, कमला, अनुराधा निवासी बिहुली निस्फी थाना रामकोला जिला कुशीनगर, रामजीत निवासी कोटवा थाना कुशीनगर के विरुद्ध 323, 504, 506, 498 एक और 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Back to top button