अंडर-21 महिला हॉकी लीग : पहले दिन साई, प्रीतम सिवाच की टीमों ने जीत दर्ज की

डे नाईट न्यूज़ भारतीय खेल प्राधिकरण और प्रीतम सिवाच अकादमी की टीमों ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में दूसरे खेलो इंडिया अंडर 21 महिला हॉकी लीग के पहले दिन अपने-अपने मैच जीते। पहले दिन खेले गए दो मैचों में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की टीम ने सैल्यूट हॉकी अकादमी को 13-0 से और प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने हिम हॉकी अकादमी को 11-0 से हराया।

इससे पहले, टूर्नामेंट में रविवार को हरबिंदर सिंह, अर्जुन अवार्डी और 1964 ओलंपिक (ट्रिपल ओलंपियन) के स्वर्ण पदक विजेता और अर्जुन अवार्डी और डबल ओलंपियन देवेश चौहान द्वारा ट्रॉफी के अनावरण के साथ किया गया था।
हरबिंदर सिंह ने तीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हॉकी इंडिया की राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य भी हैं। दूसरे खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा महिला हॉकी लीग का आयोजन बहुत ही सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा, इन खेलो इंडिया लीग से आने वाले समय में देश को ऐसे होनहार खिलाड़ी मिलेंगे जो भारत के लिए खेलेंगे और ओलंपिक में पदक भी जीतेंगे।

साई ने कहा, मैं खेलो इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को इस साल और पिछले साल अंडर-21 और अंडर-16 श्रेणियों में आयोजित पिछले दो महिला खेलो इंडिया लीग के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए बधाई देता हूं। मैं सभी भाग लेने वाली टीमों और खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देता हूं।

Back to top button