लखनऊ: व्यापार मंडल ने शिवाजी जन्मोत्सव मनाने के लिए राज्यपाल से मांगी अनुमति

डे नाईट न्यूज़ राजधानी के लविवि परिसर स्थित प्रतिमा पर छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्मोत्सव मनाने के लिए गुरूवार को लखनऊ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। ज्ञात हो कि विवि में आगामी 19 फरवरी को होने वाले जन्मोत्सव के लिए कुलपति आलोक राय द्वारा अनुमति नहीं देने पर राज्यपाल से अनुमति मांगी गई।

छत्रपति शिवाजी महाराज के अनुयायी एवं मराठी समाज के लोग कई वर्षो से यह आयोजन करते आ रहें हैं। मराठी समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और संगठन के आग्रह पर 2016 में पूर्व राज्यपाल राम नाईक के द्वारा लविवि में  प्रांगण में छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा स्थापित कराई गई थी। जिसके बाद से हर वर्ष हिंदवी स्वराज्य संस्थापक भारत देश के महान योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म उत्सव विवि में स्थापित शिवाजी की प्रतिमा पर मनाया जाता रहा है।

जन्मोत्सव में शामिल संगठनों में मराठी समाज उप्र, इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स, लखनऊ व्यापार मंडल, भूतनाथ व्यापार मंडल, महाराष्ट्र समाज लखनऊ, वीर सावरकर विचार मंच, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,एवं लखनऊ विश्वविद्यालय परिवार आदि संगठनों के सहयोग से मनाया जाता रहा है।

Back to top button