देवरिया: अमृत काल का बजट देश के आगामी 25 वर्षों का दशा और दिशा तय करेगा- दयाशंकर सिंह

डे नाईट न्यूज़ प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने  कहा कि अमृत काल का यह बजट देश के आगामी 25 वर्षों का दशा और दिशा को तय करेगा! 

परिवहन मंत्री श्री सिंह आज यहां पार्टी द्वारा आयोजित अमृत काल बजट पर एक गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट कोई आम बजट नहीं बल्कि अमृत काल बजट है! जो गरीब, किसान, समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति, महिलाओं व देश कल्याण को समर्पित बजट है! यह बजट देश के आगामी 25 वर्षों की दशा व दिशा तय करेगा। जिस समय देश आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहा होगा तब देश विश्व के विकसित देशों में शामिल हो चुका होगा! 

उन्होंने ने कहा कि इस बजट के खिलाफ बोलने के लिए विपक्ष के पास कुछ नहीं है!लिहाजा विपक्ष तथ्यहीन बातें करके सदन से भाग रहा है! उन्होंने कहा कि यह पहला बजट है जब खुद मीडिया हाउस भी यह मानने को तैयार है कि इस बजट में कहीं से कोई राजनीति नहीं हुई है! जबकि देश के कई प्रदेशों में शीघ्र ही चुनाव होने वाले हैं! उसके बावजूद यह बजट लोक कल्याण को समर्पित माना जा रहा है!

उन्होंने कहा कि निर्बल असहाय को समर्पित अमृत काल का बजट जिसमें प्रधानमंत्री आवास में 66% की वृद्धि, आदिवासियों के लिए समर्पित एकलव्य एकल विद्यालय के बजट में 13% की वृद्धि, आधी आबादी के लिए स्वयं सहायता समूह व कृषि क्षेत्र में बजट की बढ़ोतरी यह साबित करती है कि 2025 तक सब को आवास उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है! इस बजट में रक्षा बजट में भारी बढ़ोतरी सुरक्षित राष्ट्र का संकल्प स्थापित करता है! वहीं कृषि क्षेत्र में बजट की बढ़ोतरी किसानों की खुशहाली के साथ ही रेल के क्षेत्र में बजट की भारी बढ़ोतरी से भारतीय रेल शीघ्र ही विश्वस्तरीय रेल की सुविधाएं स्थापित हो सकेंगी!       

उन्होंने कहा समूचे दुनिया में देश के बजट की सराहना हो रही है!जिस देश ने हमें वर्षों तक गुलाम बनाकर रखा, उस ब्रिटेन को भी हमने पीछे छोड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बने हैं!यह अमृत काल का बजट हमें मजबूत अर्थव्यवस्था वाली श्रेणी में तीसरे स्थान पर ले जाएगा!

Back to top button