मऊ: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 के सम्बन्ध में युवाओ/छात्रों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

डे नाईट न्यूज़ शुक्रवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के सम्बन्ध में युवाओ/छात्रों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग से डीसीएसके पीजी कालेज में किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विशेष सचिव बृजराज सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023, 10 फरवरी से 12 फरवरी 2023 को लखनऊ में निर्धारित, उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन है। उन्होने बताया कि तीन दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने के लिए दुनिया भर के नीति निर्माताओं, कॉर्पोरेट नेताओं, व्यापार प्रतिनिधिमंडलों, शिक्षाविदों, थिंक-टैंकों और राजनीतिक और सरकारी नेतृत्व को एक साथ लाएगा।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था के आकार को बढ़ाने के उद्देश्य से देश तथा विदेशों से पूंजी निवेश आकर्षित करने हेतु लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है। यह समिट राज्य के समावेशी विकास, व्यापार के अवसरों का अन्वेषण तथा सहभागिता स्थापित करने हेतु उद्योग एवं वाणिज्य जगत से जुड़े लोगो को एक विचार मंच उपलब्ध करायेगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त नागर ने उपस्थित लोगो को उ0प्र0 के मजबूत आधारभूत संरचना एवं अर्थव्यवस्था के बारें में जानकारी दी।

उन्होने बताया कि जनपद में औद्योगिकरण विकास होने से जनपद में रोजगार का अवसर बढ़ेगा। युवाओं को रोजगार के लिए किसी अन्य प्रदेश में नही जाना पडे़गा। औद्योगिकरण से अपने ही जनपद में रोजगार की सम्भावना बढे़गी। कार्यक्रम कें दौरान मंख्यमंत्री के रिकार्ड आर्शीवचन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के वीडियों का प्रसारण किया गया। इस दौरान डीसीएसके पीजी कालेज के प्रचार्य प्रो0 सर्वेश पाण्डेय, मदन मोहन पत्रकारित संस्थान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी प्रो0 ओम प्रकाश सिंह, जिला विकास अधिकारी उपस्थित रहें।

Back to top button