लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल को मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर करें विकसित- पाठक

डे नाईट न्यूज़ बलरामपुर अस्पताल को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जायेगा ,इलाज के लिए आने वाले सभी मरीजों को कहीं इधर उधर भटकना न पड़े। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके लिए बजट कोई कमी नहीं है। बलरामपुर अस्पताल को मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर विकसित किया जाए। यह बातें शुक्रवार को अस्पताल के 154 वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कही।

उन्होंने कहा कि  बलरामपुर अस्पताल प्रदेश के चुनिंदा सरकारी अस्पतालों में एक है। बेड के लिहाज से सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है। अस्पताल में इलाज के साथ पढ़ाई की सुविधा को बढ़ावा मिलने के साथ शोध कार्य की दिशा में भी कदम बढ़ाने की जरूरत है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल जो भी असुविधा है उसके लिए प्रस्ताव जारी करें उसे पूरा किया जायेगा सरकार हर समय मदद के लिए तैयार है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के बजट का अस्पताल भरपूर नियमानुसार उपयोग करें। उन्होंने कहा कि  लावारिस वार्ड कहना अशोभनीय है,उन्होंने लोगों के मतानुसार डॉ. एससी राय के नाम का ऐलान किया । अब लावारिस वार्ड का नाम डॉ. एससी राय वार्ड के नाम से जाना जाएगा। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के प्रति रोगियों का भरोसा बढ़ रहा है। यह सब डॉक्टर व कर्मचारियों की मेहनत का नतीजा है। ओपीडी व भर्ती रोगियों की सेहत का खयाल रखें और नियमित राउंड लें।

वहीं सीएमएस जीपी गुप्ता ने कहा कि मेरा 2023 तक यह लक्ष्य है कि अस्पताल में मरीजों को कहीं और न जाना पड़े । इसके लिए कार्डियक कैथ लैब,माड्युलर ओटी, भर्ती मरीजों के तीमारदारों के लिए माड्युलर किचेन, त्वजा रोगियों के लिए लेजर उपकरण, तीन टेक्ला एमआरआई मशीन,ब्रान्कोस्कोपी मशीन,स्लीप एप्निया क्लीनिक,कैंसर विभाग का विस्तार और स्मार्ट सिटी के अंतर्गत सोलर लाइट युक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं। कार्यक्रम में आरएमएल निदेशक प्रो.सोनिया नित्यानंद,डीजी हेल्थ लिली सिंह, बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. रमेश गोयल, सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु चतुवेर्दी समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Back to top button