मथुरा: सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर एकत्रित कर रहीं विद्युत विभाग की टीमें

डे नाईट न्यूज़ बिजली विभाग की ओर सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर एकत्रित किए जा रहे हैं। बकायेदारों पर तीन बार बिल जमा करने के लिए मैसेज भेजे जाएंगे इसके बाद कनेक्शन काट दिया जाएगा। फरवरी के महीने में विद्युत विभाग की टीमें इस अभियान को अंजाम देंगी।

चलाया जाएगा विद्युत उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा

इस दौरान विद्युत विभाग की टीमें बिजली चोरी की टोह भी लेंगी। बकाये पर जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिये गए हैं उनके द्वारा अगर बिजली केबल को जोडकर बिजली का उपयोग होता पाया जाता है तो बिजली चोरी में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। फरवरी माह के पहले पखवाड़े में 15 फरवरी तक विद्युत उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा चलाया जाएगा। जिसको लेकर विभागीय अधिकारियों द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है। पहचान व समाधान पखवाड़ा के दौरान विभाग की टीम गांव गांव और गली गली दस्त देगी। टीम में जेई और एसडीओ स्तर के अधिकारी शामिल रहेंगे।

उपभोक्ताओं को मुहैया कराया जाएगा कनेक्शन

इस दौरान जिन उपभोक्ताओं के पूर्व में कनेक्शन काटे जा चुके हैं और उनके बिल से संबंधित समस्याओं का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। उन समस्याओं का भी इसी पखवाड़े में समाधान किया जाएगा। जिन उपभोक्ताओं के यहां अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है। ऐसे उपभोक्ताओं को कनेक्शन मुहैया कराया जाएगा। जिन उपभोक्ताओं की अन्य समस्या है, उनका भी निस्तारण किया जाएगा। बिजली अधिकारियों ने बताया कि पखवाड़ा के दौरान उपभोक्ता अपनी स्वयं केवाईसी करा सकते हैं।

बिजली विभाग से संबंधित किसी भी तरह की कोई भी जानकारी भी उपभोक्ता प्राप्त कर सकते हैं। विभागीय अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि वह पखवाड़े के दौरान बिजली टीम का सहयोग करें। साथ ही अपनी समस्याओं का समाधान कराकर पखवाड़े का लाभ उठाएं।

Back to top button