पठान बॉक्स ऑफिस पर रच रही इतिहास, अब तक तोड़े कई रिकॉर्ड

डे नाईट न्यूज़ शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाका कर रही है। तमाम ट्रोलिंग, बहिष्कार की धमकियों और विवादों के बाद आखिरकार जब फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म की कमाई के आंकड़े देखकर हर कोई दंग रह गया। पठान पहले दिन से ही कई रिकॉर्ड तोड़ती आ रही है। आइए नजर डालते हैं फिल्म अब तक किन-किन रिकॉर्ड्स को तोड़कर चुकी है।

25 जनवरी को रिलीज हुई पठान की एडवांस बुकिंग भारत में 20 जनवरी को शुरू हुई थी। एडवांस बुकिंग में फिल्म का क्रेज देखकर ही बॉक्स ऑफिस सफलता का अंदाजा लग गया था। एडवांस बुकिंग में फिल्म के चार दिन में ही 4.19 लाख टिकट बिक गए थे। इसके साथ ही यह वॉर का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई थी। 2019 की वॉर के 4.10 लाख टिकट एडवांस में बुक हुए थे।

पठान ने पहले दिन की कमाई के मामले में भी सभी भारतीय फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, पठान ने पहले दिन भारत में 55 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। इस आंकड़े के साथ फिल्म ने सुपरहिट फिल्म  केजीएफ: चैप्टर 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। केजीएफ 2 (हिंदी ) ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपये कमाए थे। दुनियाभर में फिल्म ने पहले दिन ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया था।

फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा किया पार

फिल्म ने शनिवार को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा भी छू लिया है। हालांकि, वाईआरएफ ने अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। तरण आदर्श के पोस्ट के मुताबिक, फिल्म यह आंकड़ा छूने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है। इस मामले में फिल्म ने  केजीएफ 2, और बाहुबली 2 जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। केजीएफ 2 ने यह आंकड़ा पांच दिन और बाहुबली 2 ने यह छह दिन में पूरा किया था। फिल्म दुनियाभर में सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म है।

100 से ज्यादा देशों में 8,000 स्क्रीन पर रिलीज की गयी फिल्म

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाईआरएफ ने इस फिल्म को 100 से ज्यादा देशों में करीब 8,000 स्क्रीन पर रिलीज किया है। भारत में यह फिल्म 5,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। फिल्म का क्रेज देखते हुए कई सिनेमाघरों ने इसके तड़के सुबह के शो चलाने का फैसला लिया था। इतना ही नहीं, देश के कई बंद पड़े सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर पठान के कारण दोबारा खुल गए हैं।

बहुचर्चित फिल्म पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। इस फिल्म में सलमान खान ने कैमियो किया है। पठान के साथ ही वाईआरएफ ने अपनी स्पाई यूनिवर्स की घोषणा कर दी है, जिसके तहत पठान, टाइगर और वॉर का क्रॉसओवर देखने को मिलेगा।

Back to top button