पीएम मोदी की विपक्षी दलों को सलाह, तकरार होगी, तकरीर भी होनी चाहिए

डे नाईट न्यूज़  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के बजट की तरफ न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व का ध्यान है। मोदी ने संसद परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि आज एक अहम अवसर है। भारत के वर्तमान राष्ट्रपति की आज पहली बार संयुक्त सदन को संबोधित करेंगी। आज नारी सम्मान का भी अवसर है। दूर सुदूर जंगलों में जीवन बसर करने वाले हमारे देश के महान आदिवासियों के सम्मान का समय है। आज न केवल सांसदो बल्कि पूरे देश के लिए गौरव का पल है कि भारत के राष्ट्रपति का आज पहला संबोधन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण है, सभी सांसदों की तरफ से उमंग, उत्साह और ऊर्जा से भरा यह पल हो। मुझे विश्वास है कि सभी सांसद इस कसौटी पर खरे उतरेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की वित्त मंत्री भी महिला हैं। वह कल आम बजट लेकर संसद में आएंगी। आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के बजट की तरफ न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व का ध्यान है। विश्व की डंवाडोल आर्थिक परिस्थिति में बजट भारत के सामान्य लोगों की आशा को पूरा करने का प्रयास करेगा। मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इन आशाओं को पूरा करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले देश, सबसे पहले देशवासी, उसी भावना को आगे बढ़ाते हुए इस बजट सत्र में भी तकरार भी रहेगी, लेकिन तकऱीर भी तो होनी चाहिए। मुझे विश्वास है कि विपक्ष के सभी साथी बड़ी तैयारी के साथ, बहुत अध्ययन करके सदन में अपनी बात रखेंगे। मुझे आशा है सदन देश की नीति निर्धारण में बहुत ही अच्छी तरह से चर्चा करके अमृत निकालेगा।

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को भी तैयारी की दी सलाह दी

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी दलों को भी तैयारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा, ‘इस बजट सत्र में तकरार रहेगी, तो तकरीर भी तो होनी चाहिए। मुझे विश्वास है कि विपक्ष के सभी साथी तैयारी के साथ अध्ययन करके सदन में अपनी बात रखेंगे।Ó इस दौरान उन्होंने संसद की परंपरा का जिक्र किया और कहा कि जब भी कोई नया सदस्य सदन में पहली बार अपनी बात रखता है, तो उनका सम्मान किया जाता है।

Back to top button