जापान: विमान में बम रखने की सूचना के बाद विमान की आपात लैंडिंग

डे नाईट न्यूज़ जापान में एक विमान को उस समय आनन-फानन में लैंड करवाया गया जब एक अंतरराष्ट्रीय कॉलर ने विमान में बम रखने की सूचना दी। जापान प्रसारण निगम एनएचके ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विमान शनिवार को टोक्यो के नरीता हवाईअड्डे से फुकुओका जा रहा था और इसी दौरान किसी शख्स ने विमान में बम रखने की सूचना दे दी। बम की सूचना मिलने के बाद विमान में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। इसके बाद विमान को चुबु हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया गया। इसके बाद सभी 136 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया।

आरोपी ने प्रबंधक से बात करने की मांग की
वहीं एनएचके ने पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि आरोपी व्यक्ति ने विमान के कार्गो होल्ड में 100 किलोग्राम (220 पाउंड) प्लास्टिक विस्फोटक रखने का दावा किया और प्रबंधक से बात करने की मांग की। शख्स ने कहा कि अगर प्रबंधक से बात नहीं कराई गई तो वह उन्हें विस्फोट कर देगा।

विमान में कोई विस्फोटक नहीं: एनएचके
हालांकि, एनएचके ने कहा कि विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला है। एनएचके के अनुसार विमान से उतरते समय एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया था, जिसने यात्रियों के आपातकालीन निकास द्वार से विमान को निकालने का फुटेज प्रसारित किया।

Back to top button