संत कबीर नगर: रास्ते में हुए जल जमाव से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

डे नाईट न्यूज़ गांवों के विकास को लेकर सरकार द्वारा भारी भरकम बजट आवंटित किया जाता है जिससे गांवों का पूर्ण विकास हो और ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं मिल सके लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते गांव में जरूरी विकास कार्य भी नहीं कराये जाते जिसका खमियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है।

संतकबीरनगर जिले सबसे बड़े विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत करही विकास के लिए तरस रहा है। इस गांव के लोग सड़क और नालियों की गंदगी जैसे तमाम समस्याओं से अभी भी जूझ रहे जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष देखने को मिल रहा है, प्रदेश की योगी सरकार लाख दावा कर रही है कि गांव में विकास तेजी से हो रहे हैं लेकिन यह तस्वीरें जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही हैं।बताते चलें कि ग्राम पंचायत करही के लोग सड़क नाली के लिए तरस रहे है ।

बता दें कि लगभग डेढ़ सौ घरों को जाने वाला मुख्य मार्ग पर जलजमाव होने से लोगों के लिए मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है तस्वीरों में जो आप देख रहे हैं यहा कोई नाला नहीं है यह एक सड़क है जिससे होकर मोहल्ले के लोग आने जाने को मजबूर है लेकिन जिम्मेदार है कि पूरे मामले पर मौन साधे हुए हैं। नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि जलजमाव की समस्या काफी दिनों से झेल रहे हैं लेकिन ना तो जिम्मेदार ग्राम प्रधान व सचिव इस समस्या से हमें निजात दिलाने की जहमत उठा रहे है और ना ही सरकारी अफसर जिसके कारण मोहल्ले के लोगों को गंदे पानी के रास्ते से आवागमन करने को मजबूर है।

एक तरफ सरकार जहां संक्रामक रोगों से निजात दिलाने के लिए साफ-सफाई और दवा का छिड़काव कराने का दावा कर रही है वही जिम्मेदार सचिव व ग्राम प्रधान द्वारा समस्या के निराकरण को लेकर मौन साधे हुए है ग्रामीणों का आरोप है कि ब्लॉक के जिम्मेदार अधिकारियों से लेकर तहसील दिवस व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर मामले से अवगत कराया गया लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष ना निकलने से हम सभी परेशान हैं अगर जल्द ही कोई समाधान नहीं हुआ तो हम सभी ब्लॉक पर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

इस संदर्भ में खंड विकास अधिकारी विनोद मणि त्रिपाठी ने बताया की नाली प्रस्तावित हैं नाली निर्माण कराकर जल्द ही जल जमाव की इस समस्या से ग्रामीणों को छुटकारा दिलाया जायेगा और रास्ते को सुचारू रूप से आवागमन के लिए साफ सफाई करा कर चालू किया जाएगा ।

Back to top button