रूस ने 400 सैनिकों के मारे जाने के यूक्रेनी दावे को किया खारिज

डे नाईट न्यूज़ नए साल की पूर्व संध्या पर दोनेत्सक क्षेत्र में यूक्रेनी हमले में मारे गए रूसी सैनिकों की संख्या अब 89  हो गई है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से यह खबर दी है। रूसी रक्षा मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, मारे गए लोगों में रेजिमेंट के डिप्टि कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल बाचुरिन भी शामिल थे। 

रूसी रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को माना कि यूक्रेनी हमले में उसके 63 सैन्यकर्मी कमीवका में मारे गए। यूक्रेन ने एक इमारत पर हमला करने के लिए ‘हिमार्स’ मिसाइल का इस्तेमाल किया था। इस इमारत में रूसी सैनिक रह रहे थे। बाद में मलबे के नीचे और शवों को बरामद किया गया। 

रूस की समाचार एजेंसी तास (टेलीग्राफ एजेंसी ऑफ द सोवियत यूनियन) ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा, कीव शासन ने दोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के मकीवका क्षेत्र में  रूसी सशस्त्र बलों की इकाइयों में से एक पर अमेरिका द्वारा निर्मित हिमार्स रॉकेट सिस्टम के छह रॉकेटों से हमला किया। 

इसने आगे कहा, रूसी सैनिकों के अस्थायी तैनाती बिंदु पर एक उच्च-विस्फोटक वारहेट के साथ चार मिसाइलों के हमले के परिणामस्वरूप 63 रूसी सैनिक मारे गए। यूक्रेन ने पहले दावा किया था कि यूक्रेनी बलों ने दोनेत्स्क के मकीवका क्षेत्र में एक रूसी सैन्य ठिकाने पर हमला किया है, जिसमें चार सौ रूसी सैनिक मारे गए हैं और तीन सौ अन्य घायल हुए हैं। 

Back to top button