गोरखपुर: नव वर्ष पर चिड़ियाघर में उमड़ी सैलानियों की भीड़

डे नाईट न्यूज़ पर्यटकों से गुलजार है। नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक बड़ी संख्या में शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान गोरखपुर पहुंचे हैं। चिड़ियाघर पहुंच रहे ज्यादातर पर्यटक गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया,और अन्य जिलों से नए साल का जश्न मनाने के लिए आए हैं।

सैलानियों को सुविधा देने के लिए जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर रखी हैं.इसके अलावा गोरखपुर की स्मार्ट पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए मैदान में डटी हुई है। शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान में नए साल के पहले दिन सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ी, बड़ी संख्या में लोग जू पहुँचकर चिड़ियाघर का आनंद लिए।

सैलानियों की संख्या को देखते हुए चिड़ियाघर प्रबंधन ने भी विशेष व्यवस्थाएं की.नए साल का जश्न मनाने के लिए सुबह से ही चिड़ियाघर में सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। 2023 की शुरुआत के पहले दिन सैलानियों की अधिक संख्या होने के चलते चिड़ियाघर प्रबंधन ने भी सुरक्षा और अन्य व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए।

वहीं चिड़ियाघर प्रबंधन ने सैलानियों को सुविधा देने के लिए अतिरिक्त टिकट काउंटर भी लगाए।चिड़ियाघर निदेशक राजा मोहन ने बताया कि सैलानियों की संख्या काफी अधिक पहुंची। चिड़ियाघर प्रबंधन का मानना है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा सैलानियों की संख्या में इजाफा हुआ है। नव वर्ष के शुभ अवसर पर गोरखपुर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने नौका विहार और शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान पहुँचकर औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि नौका विहार और शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान पर लगने वाली आम जनता की भीड़ को किसी प्रकार की असुविधा ना होने न पाए।निरीक्षण के दौरान रामगढ़ताल थाना प्रभारी सुधीर सिंह,चिड़ियाघर चौकी प्रभारी अजय कुमार व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Back to top button