गाजीपुर: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद को झटका, चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

डे नाईट न्यूज़ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (मिश्रा गुट) के चेयरमैन बालेन्द्र त्रिपाठी ने सोमवार की देर शाम संगठन से इस्तीफा दे दिया। जिससे संगठन को जोरदार झटका लगा है। बालेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि अपनी जायज मांगों को सरकार से लेकर ही रहेंगे।

चाहे उसके लिए कितना भी संघर्ष करना पड़े। उन्होंने आह्वान किया कि किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पूरे प्रदेश में हमारे फेडरेशन की स्थिति काफी मजबूत है। सरकार अपनी हठ धर्मिता को छोड़ कर्मचारियों की जायज मांगों को पूरा करें। श्री त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान भत्ते, पं. दीनदयाल उपाध्याय कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना, वेतन विसंगतियों आदि के निस्तारण के लिए सीएम को ज्ञापन भेजा गया था।

सरकार द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही न होने से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। केंद्र सरकार के निर्णयों के बाद राज्य सरकार ने कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं और भत्तों सहित पुरानी पेंशन का हक छीन लिया है।
इनसेट –
13 को होगा जिला इकाई का चुनाव
राज्य कर्मचारी महासंघ, जनपद शाखा तथा यूपी फेडरेशन मिनिस्ट्रीयल के पुनर्गठन/चुनाव 13 जनवरी को साढ़े ग्यारह बजे से जिला पंचायत (सिद्धेश्वर प्रसाद मेमोरियल हॉल), में किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए राज्य कर्मचारी महासंघ, जनपद शाखा के संयोजक बालेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि चुनाव के अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

इसकी जानकारी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, अपर मुख्य अधिकारी, सहित समस्त कार्यालयाध्यक्ष और अध्यक्ष / मंत्री, शाखा घटक को उपलब्ध कराई गई है।

Back to top button