मनीला में कट गई एयर ट्रैफिक कंट्रोल की बिजली, एयरपोर्ट पर रुकी उड़ानें, हजारों यात्री प्रभावित

डे नाईट न्यूज़ फिलीपींस में नए साल के दिन हवाई यातायात नियंत्रण(ATC) में खराबी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां राजधानी मनीला के भीतर व बाहरी उड़ानों को पूरी तरह से रोक दिया गया। इसके अलावा एयरलाइनों को अन्य गंतव्यों के लिए देश के हवाई क्षेत्र का उपयोग करने से भी रोका गया। 

अधिकारियों का कहना है कि मनीला के निनोय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NAIA) पर कुल 282 उड़ानें प्रभावित हुईं। इन उड़ानों को या तो रद्द कर दिया गया या फिर से काफी देरी से रवाना हुईं, जिससे लगभग 56,000 यात्री प्रभावित हुए।

बिजली न आने के कारण प्रभावित हुआ एटीसी 
फिलीपींस के परिवहन सचिव जैमी बटिस्टा ने उड़ानें प्रभावित होने के लिए यात्रियों से माफी मांगी। उन्होंने बताया, केंद्रीय हवाई यातायात नियंत्रण प्रणाली बिजली न आने के कारण प्रभावित हुई, जिससे जिसने देश के अन्य हवाई अड्डों पर भी संचालन प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि पुरानी मौजूदा व्यवस्था को तुरंत अपग्रेड किया जाना चाहिए और बैक-अप सिस्टम की आवश्यकता पर भी जोर दिया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें 
फिलीपींस में उड़ानें रद्द होने की तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए। इसमें हवाईअड्डे पर लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं और एयरलाइन कर्मचारी फंसे हुए यात्रियों को खाने के पैकेट और पेय वितरित कर रहे हैं।

Back to top button