नई दिल्ली , शराब पॉलिसी केस : सीएम केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट तैयार

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। केजरीवाल को शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।
केजरीवाल की ओर से पेश हुए सीनीयर वकील अभिषेक मनु सिंघवी से भारत के चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ ने कहा, जस्टिस संजीव खन्ना की अदालत में एक विशेष पीठ बुलाई जा रही है। आप तुरंत जा सकते हैं। इस पर तुरंत विचार किया जाएगा।


न्यायमूर्ति खन्ना की अध्यक्षता वाली विशेष पीठ बीआरएस नेता के. कविता की याचिका पर भी सुनवाई कर रही है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। एक्स पर एक पोस्ट में, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि आप की कानूनी टीम सीएम केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए अनुरोध करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के आवास पर जा रही है।
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट में कहा, याचिका दायर की गई है, औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं, माननीय सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का इंतजार है। हालांकि, शीर्ष अदालत ने गुरुवार को केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई नहीं की।

Back to top button