नईदिल्ली , आईपीएल 2024 से पहले बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, सरफराज और जुरेल पर की करोड़ों की बारिश

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के शुरू होने से ठीक पहले बीसीसीआई ने 2 युवा खिलाडिय़ों को बड़ी खुशखबरी दी है. विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान को एक स्पेशल लिस्ट में शामिल किया है. इन दोनों खिलाडिय़ों को बीसीसीआई ने साल 2023-24 की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में शामिल कर लिया है.
आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को बड़ी सौगात दी है. बोर्ड ने उन्हें साल 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया है. इन दोनों ही खिलाडिय़ों को हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का रिवॉर्ड मिला है. बीसीसीआई ने इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के बाद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की थी, जिसमें बताया था कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को तीसरा टेस्ट खेलने के बाद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया जाएगा.
सोमवार को हुई बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल मीटिंग में इनके नामों पर मुहर लगा दी गई. इन दोनों खिलाडिय़ों को अब बीसीसीआई की ओर से सालाना 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. आपको बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए दोनों खिलाड़ी छा गए थे. एक ओर जहां सरफराज ने 3 टेस्ट मैचों में 3 फिफ्टी लगाई, वहीं ध्रुव जुरेल ने रांची में मुश्किल परिस्थितियों में 90 और 39* रन की पारी खेली. अपने दूसरे ही मैच में जुरेल ने मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीत लिया.
बीसीसीआई 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाडिय़ों की लिस्ट
ग्रेड ए+ -रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा.
ग्रेड ए – आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या.
ग्रेड बी – सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल.
ग्रेड सी – रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह,
केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल.

Back to top button