पटना: लैंड फॉर जॉब घोटाले में बड़ा एक्शन, पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पहुंची सीबीआई

डे नाईट न्यूज़ बड़ी खबर बिहार के पटना से है। दरअसल सीबीआई की टीम सोमवार को राबड़ी देवी के घर पहुंची है। इस दौरान घर में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद है। सीबीआई की टीम तड़के सुबह ही पहुंच गई थी। राबड़ी देवी से सीबीआई पूछताछ कर रही है। लेकिन किस मामले में पूछताछ और तलाशी ली जा रही है इसकी अभी तक पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। कुछ दिन पहले सीबीआई ने जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के नाम पर दर्ज मामले में 24 जगहों पर छापेमारी की थी।

आरोप है कि जिस समय लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे उस समय उनके कार्यालय में रेलवे में नियमों को ताक पर रखकर भर्तियां की गई और नौकरी के बदले जमीन ली गई।

सीबीआई ने 23 सितंबर 2021 को प्रारंभिक जांच शुरू की थी।सीबीआई की जांच में सामने आया कि रेलवे की भर्ती प्रक्रिया में घोटाला हुआ है। इसके बाद सीबीआई ने 18 मई 2022 को ये एफआईआर दर्ज कर ली। इसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव समेत अन्य लोगों के नाम हैं। आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो जॉब लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे। लालू, राबड़ी और मीसा को राउज एवेन्यू कोर्ट से समन जारी हुआ था। सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने 15 मार्च को पेश होने को कहा था।

वहीं इस मामले पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। आईटी, ईडी, सीबीआई को तो हमलोग कहते हैं कि ये बीजेपी के तीन जमाई हैं।

Back to top button