तेल अवीव ,आईडीएफ ने गाजा के अल-शिफा अस्पताल में हमास के चार वरिष्ठ नेताओं को उतारा मौत के घाट


तेल अवीव : इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने गाजा सिटी के अल-शिफा अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान हमास के चार वरिष्ठ नेताओं को मार डाला। वेे वहां छिपे हुए थे। आईडीएफ के अनुसार मृतकों में से एक राड थाबेट, हमास की भर्ती टीम का प्रमुख था और एक अन्य महमूद खलील ज़कज़ुक गाजा शहर में हमास की रॉकेट यूनिट का डिप्टी कमांडर था। अन्य दो मृतकों की पहचान हमास के वरिष्ठ कार्यकर्ता फादी ड्विक और जकारिया नजीब के रूप में की गई है।
आईडीएफ ने कहा कि ड्विक हमास का वरिष्ठ खुफिया अधिकारी था और 2002 में वेस्ट बैंक में हुई गोलीबारी की घटना में शामिल था। इसमें चार इजराइली नागरिकों की मौत हो गई थी। आईडीएफ ने कहा कि ज़कारिया नजीब हमास के वेस्ट बैंक मुख्यालय में एक वरिष्ठ कार्यकर्ता था और वेस्ट बैंक में इजऱाइल पर हमलों को अंजाम देने और साजिश रचने में शामिल था।
आईडीएफ ने बीती रात एक बयान में कहा कि अल-शिफा अस्पताल परिसर में गोलीबारी जारी है और उसके सैनिकों ने अस्पताल के अंदर लगभग 200 हमास कार्यकर्ताओं को मार डाला है। बयान में यह भी कहा गया कि आईडीएफ ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हमास के कई बंदूकधारियों को मार डाला।
सेना ने कहा कि इजऱाइली वायु सेना ने भी अल-अमल और अल-क़ुरारा क्षेत्र में हवाई हमले किए। इजराइली रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि आईडीएफ अल-शिफा और अल-नासिर अस्पतालों में तलाशी अभियान चला रहा है, जहां अब भी हमास के कई सदस्य छिपे हुए हैं।

Back to top button