हरियाणा , मनोहर लाल खट्टर ने दिया हरियाणा के सीएम पद से इस्तीफा, आज ही नई सरकार का गठन


हरियाणा : हरियाणा में बीजेपी और जजपा का गठबंधन टूट गया है. इसी के साथ मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूट सकता है. अब बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है. जिसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने की संभावना है. इस बैठक के लिए पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ भी चंडीगढ़ पहुंचने वाले हैं.
जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच करार न होने की वजह से जेजेपी गठबंधन से बाहर हो गई. हालांकि, क्षेत्रीय दल और निर्दलीय विधायकों का बीजेपी को समर्थन प्राप्त है. इसलिए राज्य में अगली सरकार भी बीजेपी की ही बनेगी.
इससे पहले सिरसा से विधायक और हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने गठबंधन को लेकर कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन लगभग टूट चुका है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी 10 सीटें जीतेगी. कांडा ने कहा कि जेजेपी के बिना भी हरियाणा सरकार जीतेगी. वहीं निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि हमने पहले ही सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन दे दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल से मुलाकात में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई. रावत ने कहा कि बातचीत से ऐसा आभास हुआ था जजपा से गठबंधन तोडऩे की शुरुआत हो गई है.

Back to top button