कोलकाता: रुजिरा को दुबई जाने से रोके जाने पर तमतमाई ममता बनर्जी

डे नाईट न्यूज़ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुचिरा बनर्जी और दो बच्चे को  कोलकाता एयरपोर्ट पर तब रोक लिया गया जब वह लोग दुबई जा रहे थे। उक्त मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी तमतमा गई और उन्होंने घटना को अमानवीय करार देते हुए कहा कि उनकी मां हैं बीमार है इस लिए वह लोग उन्हें देखने जा रहें थे। सीएम ने ईडी के नोटिस को अमानवीय करार दिया। उन्होंने कहा कि ट्रेन हादसे से देश का ध्यान हटाने के लिए यह किया जा रहा है। तृणमूल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘उसकी (रुजिरा की) मां बहुत बीमार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इजाजत दिया था।

उन्होंने कहा कि कहा गया था, अगर वह कभी बाहर जाएं तो एक बार ईडी को सूचित कर दें। तभी ईडी कह सकता था कि आप मत जाइए, लेकिन एयरपोर्ट पर जाकर नोटिस पकड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर 8 जून को हाजिर होने के लिए कहा जा रहा है। यह सब अमानवीय हो रहा है। अब इनकी निगाहें लोगों की मदद करने के बजाय केवल सच को छुपाया जा रहा हैं। इसके बाद बालेश्वर में हुए ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, एक तरफ बहस चल रही है, शर्म की बात नहीं है, शर्म की बात है। कोई दया नहीं। यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों को कैसे बहस में डाला जाए और सच को छिपाया जाये। मालूम हो कि रुजिरा बनर्जी को कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है।

यह पहली बार नहीं है, अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को इससे पहले दिल्ली में ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। उस वक्त अभिषेक दिल्ली में ईडी के दफ्तर गए और केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों से भिड़ गए थे, लेकिन रुजिरा उस वक्त दिल्ली नहीं गई थीं।  बंगाल की राजनीति के अंदरूनी हलकों में इस बार अभिषेक बनर्जी पत्नी को कोलकाता स्थित ईडी दफ्तर बुलाने से राज्य की राजनीति गरमा गई है।ईडी ने कोयला तस्करी मामले में अपनी सक्रियता बढ़ा है।

ईडी द्वारा पहले रुजिरा बनर्जी को दुबई जाने से रोका गया और फिर उन्हें आठ जून को हाजिर होने के लिए समन दिया गया है। दूसरी ओर, ममता बनर्जी के कानून मंत्री मलय घटक को भी ईडी ने दिल्ली में ईडी के कार्यालय में 19 जून को हाजिर होने के लिए कहा है। इस तरह से ही दिन ममता बनर्जी के करीबी दो लोगों को ईडी ने तलब किया है।

Back to top button