संतकबीरनगर: हिटवेब का दिख रहा असर, शरीर को झुलसा रही प्रचंड गर्मी, पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार

तेज धूप और लू के प्रकोप से घरों में ही दुबकने को मजबूर हुए लोग।

डे नाईट न्यूज़ प्रचंड धूप और लू का सीधा असर जनमानस की दिनचर्या पर खासा असर डाल रही हैं। गर्मी जनमानस का कड़ा इम्तिहान ले रही हैं । शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी और लू के थपेड़ों के चलते लोग घरों में रहने पर विवश हुए दोपहर में सड़कों पर सन्नाटे की स्थिति बनी रही इक्का-दुक्का वाहन गुजरते नजर आए वही लोग घरों से बाहर निकले जिन्हें बाहर निकलना बहुत जरूरी था।अपने घरों से इस झुलसा देने वाली गर्मी में जो लोग निकलने वह या तो छाता की छाया का सहारा लेते देखा गया या तो कपड़े से अपने चेहरे को ढक कर निकले।

प्रतिदिन तापमान में हो रही हैं लगातार वृद्धि आपको बता दें कि इधर 1 सप्ताह से मौसम की का हो रहा है प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी हो रही है सुबह से ही तेज धूप शुरू हो जाती है दोपहर में ऐसा महसूस होता है कि जैसे आग की लपटें निकल रही हो। रविवार को दिन का तापमान का पारा 41.7 डिग्री के पार पहुंच गया।मौसम विभाग की माने तो अगले तीन चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना हैं । मौसम विभाग के द्वारा बताया गया की 10 दिन पहले पश्चिमी विझोभ के चलते झोकेदार अंधी और हल्की से मध्यम बारिश वर्षा हुई जिससे आम जनमानस को गर्मी थोड़ी राहत तो जरूर मिली लेकिन इधर मौसम में फिर परिवर्तन हुआ हैं आगे भी मौसम शुष्क रहेगा।

दोपहर के समय सड़के हो जाति हैं सुनी तथा मोहल्लों में पसर जाता हैं सन्नाटा। चिलचिलाती गर्मी से ग्रामीण इलाको के कई जगहों पर जैसे बाजार व रास्ते तथा गावों की गलियों में सन्नाटा पसर जा रहा हैं । ग्रामीण इलाको के बाजार में दुकानों पर एक्का दुक्का ही ग्राहक नजर आ रहे हैं । वही गर्मी के प्रकोप से बेसन के लिए ई रिक्शा टेंपो तथा ऑटो रिक्शा चालक पेड़ो के नीचे धूप से बचते नजर आ रहे हैं । लोगो को बारिश का बेसब्री से इंतजार हैं अब तो आने वाला समय ही बताएगा की इस प्रचंड गर्मी से राहत कब मिलेगी।

Back to top button