नईदिल्ली: नाबालिग लड़की की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, पेट से बाहर आ गए थे कई अंग

डे नाईट न्यूज़ दिल्ली के रोहिणी के शाहबाद डेयरी इलाके में 28 मई को हुई 16 वर्षीय नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई है रिपोर्ट के मुताबिक, चाकुओं के लगातार कई घातक वार किए जाने के कारण लड़की की आंतें समेत अन्य अंग पेट से लटककर बाहर आ गए थे। वहीं मृतक लड़की के सिर समेत शरीर के कई अन्य भागों की हड्डियां भी टूटी हुई पाई गई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को अस्पताल से करीब 17 पन्नों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है, जिसमें हत्या के बारे में जानकारी दी गई है। लड़की के शरीर पर चाकुओं के 16 घावों में से सबसे अधिक घाव कंधे से लेकर कूल्हे तक के हिस्से में मौजूद हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, लड़की के शरीर की कई हड्डियां भी बुरी तरह टूटी हुई मिली हैं, जो हत्या की क्रूरता को दर्शाती हैं।

दिल्ली की एक कोर्ट ने शनिवार को हत्या के आरोपी साहिल खान को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले भी साहिल को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। गौरतलब है कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान करते हुए उसे उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से नाबालिग लड़की की हत्या के एक दिन बाद 29 मई को गिरफ्तार कर लिया था।

दिल्ली पुलिस ने हत्या में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए चाकू को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि पुलिस ने तलाशी के दौरान 1 मई को रिठाला में झाडिय़ों से फोन और चाकू बरामद किया था। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी साहिल के खिलाफ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा, क्योंकि लड़की के परिवार ने दलित होने का दावा किया है।

रोहिणी में 28 मई की शाम को 20 वर्षीय साहिल ने 16 वर्षीय साक्षी की सरेआम हत्या कर दी थी। साक्षी को 16 बार चाकू मारा गया था। इसके बाद साहिल ने 5 बार उसके सिर पर पत्थर से भी वार किया। घटना के समय साक्षी अपने दोस्त के बेटे की जन्मदिन पार्टी में जा रही थी, तभी साहिल ने उसे अकेला पाकर उस पर हमला कर दिया। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

Back to top button