कोलंबो: अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए दिमुथ करुणारत्ने की श्रीलंकाई टीम में वापसी

डे नाईट न्यूज़ अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पूर्व कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई है। करुणारत्ने, जिन्होंने 2019 में पिछले एकदिवसीय विश्व कप में श्रीलंका का नेतृत्व किया था, दो वर्षों में इस प्रारूप में नहीं खेले हैं, उनकी सबसे हालिया उपस्थिति मार्च 2021 में आई है।

उनका टीम में शामिल होना इंगित करता है कि वह आगामी विश्व कप के लिए श्रीलंका की योजनाओं में शामिल हो सकते हैं। तेज गेंदबाज दुशमंथा चमीरा, जो लंबे समय तक चोटिल रहे और 2023 में श्रीलंका के लिए नहीं खेले, ने भी 16 सदस्यीय टीम में वापसी की है।

दुशान हेमंथा टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं, 29 वर्षीय अनकैप्ड खिलाड़ी हेमंथा को हाल ही में लिस्ट ए क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद टीम में जगह मिली है। इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में खेलने वाली टीम से नुवानिडु फर्नांडो, साहन अराचेज, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन और दिलशान मदुशंका को बाहर कर दिया गया है।

एसएलसी ने पुष्टि की कि कुसल परेरा को न्यूजीलैंड में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद टीम में शामिल नहीं किया गया है। वानिन्दु हसरंगा फिलहाल पैर की चोट के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और पूरी तरह फिट होने पर ही सीरीज खेलेंगे। तीन मैचों की छोटी श्रृंखला हंबनटोटा में 2 जून से शुरू होगी।

श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसाल मेंडिस (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), चामिका करुणारत्ने, दुशान हेमंथा, वानिंदु हसरंगा, लहिरु कुमारा, दुशमंता चमीरा , कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना, महेश तीक्षणा।

Back to top button