गोधरा कांड पर बनी एक और फिल्म, गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी का टीजर जारी

डे नाईट न्यूज़ साल 2002 में गुजरात के गोधरा कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इस घटना की पृष्ठभूमि पर अब तक चांद बुझ गया, परजानिया, फिराक जैसी फिल्में और डाक्यूमेंट्री फिल्में बन चुकी है। अब 21 साल बाद इस घटना पर एक और फिल्म बनने जा रही है, जिसका नाम गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी है। अब निर्माताओं ने गोधरा का टीजर जारी कर दिया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा का निर्देशन एमके शिवाक्ष ने किया है, जबकि इस फिल्म का निर्माण बीजे पुरोहित और रामकुमार पाल द्वारा किया जा रहा है। यह फिल्म जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होगी। गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा कांड की जांच के लिए गठित नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि गोधरा कांड की सच्चाई क्या थी और गोधरा में हुए ट्रेन अग्निकांड के पीछे की कहानी क्या है।

1 मिनट और 11 सेकेंड के इस टीजर में साबरमति एक्सप्रेस ट्रेन के साथ हुए हादसे को दिखाया गया है। फिल्म के टीजर में हम देखते हैं कि ट्रेन की बोगी में लगी इस आग में 59 लोगों की जान गई थी। इसके टीजर में हमें एक फाइल भी देखने को मिलती है, जिस पर नानावटी मेहता कमीशन 2008 लिखा है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने गोधरा: एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी का टीजर ट्विटर पर शेयर करते हुए बताया कि इसे बी जे पुरोहित और राम कुमार पाल ने प्रोड्यूस किया है। हालांकि फिल्म की रिलीज डेट अभी अनाउंस नहीं किया गया है।

Back to top button