लखनऊ: राजधानी में चल रहा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022

डे नाईट न्यूज़ एमजी यूनिवर्सिटी, केरल के सिद्धार्थ एके ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 के अंर्तगत एथलेटिक्स में पुरुष पोलवाल्ट में शानदार प्रदर्शन के साथ न सिर्फ स्वर्ण पदक जीता बल्कि इन खेलों का नया रिकार्ड भी बना दिया। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी, जौनपुर से पुरुष पोलवाल्ट में कुलदीप कुमार ने रजत पदक जीता। पूर्वांचल यूनिवर्सिटी की ही भाविका कथूरिया को महिला 800 मी.दौड़ में कांस्य पदक मिला।

बीबीडी यूनिवर्सिटी के मुख्य ग्राउंड पर शुरू हुए जूडो के मुकाबलों  के पहले दिन यूनिवर्सिटी आॅफ दिल्ली के जतिन टोकस और  पंजाब यूनिवर्सिटी के केशव ने स्वर्ण पदक जीते।   तलवारबाजी के पहले दिन पुरुषों में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के आकाश कुमार और मुंबई यूनिवर्सिटी की सेरम चानू चिंगखींगानबी अव्वल रहे। वहीं बैडमिंटन में आज क्वार्टर फाइनल खेले गए। गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के सिंथेटिक एथलेटिक्स स्टेडियम पर खेले जा रहे एथलेटिक्स के मुकाबलो में सिद्धार्थ एके ने 4.90 मीटर की जंप के साथ सफलता हासिल की। इससे पिछला रिकार्ड 2022 में बेंगलुरु में आयोजित इन खेलों में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के डी.कुमार द्वारा ने 4.80 मीटर की जंप के साथ बनाया था।

इस वर्ग में रजत पदक वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी, जौनपुर के कुलदीप कुमार ने 4.80 मी. की जंप के साथ जीता। हालांकि कांस्य पदक विजेता यूनिवर्सिटी आॅफ मद्रास के  एम.गोथम ने भी 4.80 मी  की जंप लगाया लेकिन उनसे पहले ही कुलदीप कुमार ये मार्क पार कर चूके थे जिससे एम.गोथम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

Back to top button