नई दिल्ली: आईपीएल से बाहर होते ही विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

डे नाईट न्यूज़ विराट कोहली भले ही एक बार फिर से अपनी टीम आरसीबी को आईपीएल चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हों, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (आईपीएल) का फाइनल मुकाबला होने से पहले उन्होंने इतिहास रच दिया है। आईपीएल से उनकी टीम आरसीबी बाहर होने के बाद विराट कोहली अपनी पत्नी के साथ लंदन पहुंच हुए। इंग्लैंड में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह मुकाबला लंदन के ‘द ओवल में 7 से 11 जून तक खेला जाना है। लंदन पहुंचने के बाद विराट कोहली को बड़ी खुशखबरी मिली है।

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। हालांकि, यह उपलब्धि उनके खेल से जुड़ी हुई नहीं है। दरअसल, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं। भारत तो क्या विराट कोहली के पूरे एशिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं।
विराट कोहली पूरी दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के बाद सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले एथलीटों में तीसरे स्थान पर हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 585 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं। वहीं, लियोनल मेसी के 464 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने सेलिब्रिटीज की ओवर ऑल लिस्ट में विराट कोहली 16वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में रोनाल्डो और मेसी के बाद तीसरे नंबर पर सेलेना गोम्ज, चौथे नंबर पर काइली जैनर और पांचवे नंबर पर ड्वेन जॉनसन हैं। वहीं, अगर एथलीट्स की बात करें तो विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

Back to top button