सियोल: बीच हवा में यात्री ने खोल दिया फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, 194 लोग थे सवार

डे नाईट न्यूज़ साउथ कोरिया की एशियाना एयरलाइंस की फ्लाइट में एक यात्री ने बीच हवा में फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट गेट खोल दिया। ये घटना लैंडिंग से कुछ देर पहले हुई। उस समय फ्लाइट करीब 650 फीट की ऊंचाई पर थी। फिलहाल यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। एशियाना एयरलाइंस इस मामले की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना शुक्रवार की है। एयरबस ्र321-200 में 6 क्रू मेंबर्स और 194 यात्री सवार थे। यह डोमेस्टिक फ्लाइट राजधानी सियोल से लगभग 240 किमी दक्षिण-पूर्व में डेगू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी। रिपोर्ट के मुताबिक, जब फ्लाइट हवा में करीब 200 मीटर (650 फीट) की उंचाई पर थी, तभी इसके इमरजेंसी एग्जिट के पास बैठे एक यात्री ने गेट खोल दिया।

दाएगु एयरपोर्ट पर विमान के लैंड करते ही आपातकालीन टीम तुरंत वहां पहुंची। 9 लोगों की डर के मारे हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अस्पताल भेजना पड़ा। इन लोगों को सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी। जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी नासमझी की वजह से 194 लोगों का जीते-जी मौत से सामना हो गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की उम्र 30 साल बताई गई है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर उसने गेट क्यों खोला।
घटना के एक चश्मदीद ने कहा कि अचानक से ऐसा लगा की फ्लाइट में धमाका होने वाला है। दरवाजे के पास बैठे यात्री बेहोश होने लगे। कुछ समझ नहीं आ रहा था। फ्लाइट में बच्चे भी थे और वो रो रहे थे।

वहीं दूसरी तरफ एशियाना एयरलाइंस का कहना है कि अचानक से दरवाजा खुलने की वजह से कुछ यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई हुई और लैंडिंग के बाद कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एयरलाइंस ने जानकारी दी है कि इस घटना में कोई बड़ी चोट या क्षति नहीं हुई है।

Back to top button