ड्रग्स ढूंढने में एक्सपर्ट पंजाब पुलिस के डॉग ने दी कैंसर को मात

DAY NIGHT NEWS:

चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस का एक ऐसा सिपाही, जो न तो सैलरी लेता है और न ही छुट्टी। उसने हमेशा अपनी ड्यूटी की और इसी बीच वह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गया। हम बात कर रहे हैं पंजाब पुलिस में तैनात फीमेल डॉग सिमी की। दरअसल फरीदकोट जिले के कैनाइन दस्ते में शामिल सिमी नाम की फीमेल लैब्राडोर कैंसर जैसी घातक बीमारी से लंबे अर्से से पीडि़त थी, लेकिन अब वह बिल्कुल ठीक है और ड्यूटी पर वापस आ गई है।
कैंसर को मात देकर सिमी वापस ड्यूटी पर लौट आई है। जिसके बाद पुलिस टीम ने सिमी का स्वागत किया है। सिमी काफी समय से कैंसर से पीडि़त थी। लंबे समय बाद वापस ड्यूटी पर आने से टीम के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।
बता दें कि सिमी पिछले कई वर्षों से सेवाएं दे रही है। वह ङ्कङ्कढ्ढक्क मूवमेंट, सुरक्षा अलर्ट और सर्च ऑपरेशन के दौरान फरीदकोट ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में भी अपनी सेवा दे चुकी है।
फरीदकोट के एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि स्वभाव से जितनी सिमी फ्रेंडली है, उतनी ही वह अपने कामों के प्रति गंभीर है। सिमी को कड़ी ट्रेनिंग मिली है। इसका ही परिणाम है कि वह ड्रग्स और संदिग्ध चीजों को खोज निकालती है। उसके खान-पान का पूरा प्रबंध पुलिस विभाग द्वारा किया जाता है। उसकी कैंसर की बीमारी का इलाज फरीदकोट से चंडीगढ़ तक करवाया गया। वह अब कैंसर को मात देकर ड्यूटी पर लौट आई है, जिससे सभी खुश हैं।

Back to top button