अयोध्या: बीएसए की प्रताड़ना से शिक्षक को पड़ा अटैक

डे नाईट न्यूज़ मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत कंपोजिट विद्यालय तेन्धा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को बीएसए द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर लगातार प्रताड़ित किए जाने के चलते आज कार्यालय परिसर में ही शिक्षक को दिल का दौरा पड़ गया गंभीर हालत में शिक्षक को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख लखनऊ मेडिकल कॉलेज ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत कमपोजिट विद्यालय तेन्धा तेना में बतौर इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद पर विजय कुमार सिंह की तैनाती है।

शिक्षा के परिजनों का आरोप है कि विगत पखवारे भर से उक्त शिक्षकों जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय अपने कार्यालय कक्ष बुलाकर डांटते हैं। इसके अलावा विद्यालय खुलने का समय प्रातः 7 होने के बावजूद भी विद्यालय में तैनात समस्त शिक्षकों की मोबाइल सेल्फी प्रातः 6 बजे ही अपने मोबाइल पर मंगाते हैं। परिजनों का आरोप है कि मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत सिधौंना के ग्राम प्रधान उमा सिंह एवं उनके पति महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय बतापुर सहित समूचे मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र स्थित विद्यालयों में वित्तीय अनियमितता सहित अन्य शिकायतें की है इसके अलावा ग्राम प्रधान उमा सिंह द्वारा कई मामलों मे जल सूचनाएं भी मांगी गई है जो आज तक उन्हें हस्तगत नहीं कराई गई जिसके बाद उनके द्वारा राज्य सूचना आयुक्त के यहां शिकायत भी कर दी गई है। जिसमें बीएफ से सहित उनके माता-पिता के विरुद्ध कार्यवाही की तलवार भी लटक रही है।

उधर भी ऐसे शिक्षक विजय सिंह को महेंद्र प्रताप सिंह का रिश्तेदार बताते हुए उन्हें तलब कर समूचे शिकायती प्रकरण को समाप्त कराने की धमकी देते हैं और उन्हें प्रकरण का पटाक्षेप ना कर पाने की स्थिति में सेवा से बर्खास्त कर देने की धमकी भी दे रहे हैं। एक पका को लेकर शिक्षक के पिता गन्ना डायरेक्टर चंद्रेश सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह के पति रोहित सिंह के साथ जिलाधिकारी से भी बीते सोमवार को मिलकर बीएसएफ संतोष कुमार राय की सारी करतूतें भी बता चुके थे। मंगलवार को बीएसए ने अपने कार्यालय के लिपिक से शिक्षक विजय सिंह के फोन पर कॉल कराया और बताया कि बीएसए साहब आपको बुला रहे हैं।

जिसके बाद शिक्षक विजय सिंह अपनी बाइक से बीएसए कार्यालय पहुंचे और बीएसए के सामने उपस्थित हुए। जहां बीएसए ने उन्हें जमकर फटकारा। कार्यालय से निकलते ही शिक्षक विजय सिंह को अचानक दिल का दौरा पड़ गया और वह गिर पड़े। कार्यालय परिसर में मौजूद लोग आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए जिला चाहिए और परिजनों को सूचना दी।

Back to top button