रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर तात्कालिक रूप से टेंट  लगाया जाए

DAY NIGHT NEWS:

रतलाम, गर्मी के भीषण रूप को देखते हुए रतलाम रेलवे स्टेशन के खुले शेड पर यात्रियों को राहत देने के लिए तत्काल टेंट की व्यवस्था की जाए। गर्मी में यात्री तेज धूप से परेशान है। प्लेटफार्म एक और दो काफी लंबे है और इन्हें शेड से ढंकने में महीनों लग सकते है, इसलिए ग्रीष्मकाल में फिलहाल टेंट लगाया जाए, ताकि गर्मी से राहत मिल सके।
ये मांग सेवानिवृत्त बैंककर्मी तरनी प्रकाश व्यास ने मंडल रेल प्रबंधक की है। उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन खुले प्लेटफार्म पर शेड लगाने का दावा कर रहा है, लेकिन इसमें उसे काफी वक्त लगेगा, क्योंकि शेड के लिए निविदा जारी करने से लेकर उसकी मंजूरी होने और फिर कार्यादेश जारी करने का लंबा कार्य करना पडेगा। वर्तमान में रतलाम में गर्मी प्रतिदिन रोद्र रूप दिखा रही है। शहर का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है, जो और बढने की आशंकाएं जताई जा रही है।
श्री व्यास ने बताया कि नवतपा के दिन भी आने वाले है, इसलिए समय रहते स्टेशन पर खुले प्लेटफार्म को ढंकने के लिए टेंट लगाए जाने आवश्यक है। ट्रेनों की आवाजाही के दौरान प्लेटफार्म पर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चें गर्मी के कारण काफी परेशान हो रहे है। इसलिए रेल प्रशासन को अपने यात्रियों के हित में तत्काल राहत के कदम उठाना चाहिए।

Back to top button