लखनऊ: लविवि हॉस्टल पर दबंगों ने किया पथराव, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल दी लिखित शिकायत

डे नाईट न्यूज़ लखनऊ विश्वविद्यालय के कला एवं शिल्प महाविद्यालय के रणबीर सिंह बिष्ट छात्रावास पर शनिवार देर रात लविवि के सुभाष हॉस्टल के करीब चार-पांच छात्रों ने पथराव कर दिया,जिससे खिड़कियों के शीशे वगैरह टूट गए। इतना ही नहीं इन दबंग छात्रों ने छात्रावास के गेट को भी तोड़ने का प्रयास किया। वहीं,अंदर मौजूद छात्रों ने जब शोर मचाया और वीडियो बनाने लगे तो दबंगों ने अपने 10-12 साथी छात्रों को फोन करके वहां बुला लिया और गाली-गलौज करते हुए खूब हंगामा काटा। काफी देर तक हंगामा होता देख अन्दर मौजूद छात्रों ने कॉलेज प्रशासन और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस के आने से पहले ही दबंग छात्र वहां से फरार हो गए।

वहीं, इस बारे में छात्रावास के प्रोवोस्ट डा.रविकांत पांडेय ने तरुणमित्र संवाददाता को बताया कि वर्तमान में आर्ट्स कॉलेज के छात्रावास में एक दर्जन से अधिक छात्र रहकर विभिन्न कोर्सों में शिक्षा हासिल कर रहे हैं। डा.रविकांत के अनुसार शनिवार देर रात करीब 11.30 बजे कुछ युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर छात्रावास के बाहर आए और छात्रों को बाहर निकलने की धमकी देने लगे और ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे एक छात्र चोटिल होने से बाल-बाल बचा। छात्रों ने पथराव करने वाले युवकों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

इसके बाद उन्होंने मुझे सूचना दी तो मैंने चीफ प्रोवोस्ट और लविवि पुलिस चौकी प्रभारी को मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुभाष हॉस्टल के ही कुछ छात्र नशे में छात्रावास पहुंचे थे और पथराव कर दिया था। डा.रविकांत ने बताया कि रविवार को पुलिस और प्रॉक्टर ने सुभाष हॉस्टल जाकर उन छात्रों के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही कॉलेज प्रशासन द्वारा लिखित शिकायत स्थानीय पुलिस को दी गई है। वहीं,पुलिस द्वारा मामले की जांच कर दोषी छात्रों पर उचित कानूनी कार्रवाई किये जाने की बात कहीं गई है।

Back to top button