द केरला स्टोरी पहुँची 60 करोड़ के निकट

डे नाईट न्यूज़ विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित फिल्मों की स्थायी अदाकार के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी अभिनेत्री अदा शर्मा की हालिया प्रदर्शित फिल्म द केरला स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर अपने विवादों के चलते तूफान लाने में सफल रही है। सिर्फ 28 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने प्रदर्शन के पाँचवें दिन स्वयं को 50 करोड़ी क्लब में शामिल करवाते हुए लागत से दोगुनी कमाई कर ली है। आश्चर्य की बात यह है कि आम तौर पर सोमवार से गुरुवार के मध्य फिल्म के कारोबार में गिरावट दर्ज की जाती है लेकिन यहाँ उछाल आ रहा है। रविवार को 16.50 करोड़ का कारोबार करने वाली द केरला स्टोरी ने सोमवार को 10.50 करोड़ का कारोबार किया, वहीं मंगलवार को फिर से बढ़त लेते हुए 11 करोड़ अपनी झोली में डालने में सफलता प्राप्त कर ली है।

अदा शर्मा-अभिनीत द केरला स्टोरी अपने विवादास्पद और संवेदनशील विषय के कारण दर्शकों के बीच लहर पैदा कर रही है। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म कई विवादों के बीच 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म बाधाओं का सामना करने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर बड़ी होती जा रही है। द केरला स्टोरी के लिए प्रतिक्रिया बड़ी होती जा रही है क्योंकि बंगाल सरकार ने हाल ही में फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। फिर भी फिल्म पांचवें दिन मंगलवार को भी दहाई अंक में कमाई करने में कामयाब रही।

द केरला स्टोरी को लेकर तमाम विवादों के बीच, फिल्म को दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। जबकि कुछ ने इसे प्रचार फिल्म के रूप में लेबल किया, नेटिजन्स के एक अन्य वर्ग ने इसे शानदार करार दिया। केरला स्टोरी ने ओपनिंग डे पर 8 करोड़ रुपये कमाए थे। इसने शाहरुख खान की पठान के बाद 2023 में एक हिंदी फिल्म के लिए पांचवीं सबसे बड़ी ओपनिंग दर्ज की।

शुरुआती अनुमानों के अनुसार, फिल्म ने 5 मई, 9 मई को लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि दिखाई। इसने बॉक्स ऑफिस पर कथित तौर पर 11 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह, द केरला स्टोरी का कुल कलेक्शन अब 57 करोड़ रुपये हो गया है। 9 मई को इसमें कुल मिलाकर 29.67 प्रतिशत हिंदी ऑक्यूपेंसी थी।

द केरला स्टोरी कहानी केरल की एक मासूम हिंदू महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका इस्लामिक दोस्तों द्वारा ब्रेनवॉश किया जाता है और उसका धर्म परिवर्तन किया जाता है। बाद में उसे आईएसआईएस आतंकवादी संगठन में भेज दिया गया। फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित है। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित होने का दावा करती है जहां केरल की लगभग 32,000 महिलाएं इस खतरनाक योजना के तहत फंसी हुई हैं।

ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म सवालों के घेरे में है। इसके बाद, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए नाराजगी और विरोध में वृद्धि हुई है। हालांकि, फिल्म के ट्रेलर का विवरण 32,000 महिलाओं की कहानी से बदलकर अभी हाल ही में तीन महिलाओं की कहानी बन गया है। इससे बहस का एक और दौर शुरू हो गया।

Back to top button