जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कर्नाटक में 224 सीटों के लिए मतदान जारी

डे नाईट न्यूज़ जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। 9 विधानसभा क्षेत्रों वाली इस लोकसभा सीट पर 1972 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिन पर जिले के 16 लाख 21 हजार वोटर अपना सांसद चुनेंगे।

बता दें कि जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी का राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इसी साल जनवरी में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। जिसके बाद यहां उपचुनाव हो रहा है। मतगणना 13 मई को होगी। आज वोट डालने पहुंचे AAP के उम्मीदवार सुशील रिंकू ने कांग्रेस कैंडिडेट कर्मजीत कौर चौधरी के गद्दार कहे जाने पर पलटवार किया। रिंकू ने कहा- गद्दारी तो इन्होंने की। 9 साल में सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के बजाय अपने फंड का सारा पैसा फिल्लौर विधानसभा में लगाया ताकि बेटे विक्रमजीत चौधरी का राजनीतिक करियर मजबूत कर सकें।

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में सभी 224 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं। इस बार चुनाव लड़ने वालों में कई बड़े नेता भी हैं। खुद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, जेडीएस के मुखियाा एचडी कुमारस्वामी जैसे कई दिग्गज मैदान में हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और शिगगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बसवराज बोम्मई वोट डालने के लिए यहां एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े हुए। सुधा मूर्ति ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं हमेशा उन्हें (युवाओं को) आने और मतदान करने के लिए कहती हूं और फिर आपके पास बात करने की शक्ति है, मतदान के बिना आपके पास बात करने की कोई शक्ति नहीं है।

Back to top button