लखनऊ: संस्था ने बेजुबान वानरों को फल खिलाकर मनाया बड़ा मंगल

डे नाईट न्यूज़ राजधानी में जेष्ठ माह के पहले ही दिन मंगलवार को चौक चौराहोें पर लोगों के लिए जगह भंडारा का आयोजन किया गया। वहीं सीताराम संस्था ने डालीगंज स्थित खन्ना मिल प्रांगण में बड़े मंगल के उपलक्ष्य में अलग तरीका अपनाते हुए बेजुबान वानरों को फल व खाद्य सामग्री खिलाकर बड़ा मंगल मनाया। ज्ञात हो कि सीताराम परिवार संस्था एक अनूठा भंडारा बड़े मंगल आते ही लखनऊ भर में लगाए जाते हैं। जिसमें भंडारों का पंडाल जहां तरह-तरह के प्रसाद स्वरूप पकवान व खाद्य सामग्री वितरण की जाती हैं। बेजुबानों के लिए सीताराम परिवार संस्था एक अनूठा भंडारा का आयोजन किया।

इस भंडारे के अंतर्गत बेजुबान कपि वानर को विभिन्न प्रकार के पसंदीदा फल खाद्य सामग्री संस्था के समस्त सदस्य व पदाधिकारी मिलकर अपने हाथों से खिलाते हैं। बड़े मंगल के शुभ अवसर पर वानर भोज करा कर फल इत्यादि खाद्य सामग्री सैकड़ो बेजुबान कपि वानर सेना को अपने हाथों से खिलाया गया।

इस मौके पर संस्था के संरक्षक अनुराग मिश्रा, संस्था के संस्थापक प्रदेश अध्यक्ष सनी साहू संस्था के प्रदेश महासचिव जय आनंद, महानगर उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह, सक्रिय सदस्य सहयोगकर्ता जितेंद्र तिवारी सदस्य मौके पर उपस्थित रहे।

Back to top button