भोपाल: मुख्यमंत्री की विभागवार समीक्षा, अगले माह पुन: होगी समीक्षा

डे नाईट न्यूज़ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई की जाए। जहां प्रक्रिया पूर्ण हो गई है, दोषियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाए जाएं। आगामी 15 जून तक यह कार्य पूरा किया जाए। राज्य सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टालरेंस पर कायम है। भ्रष्ट आचरण की किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री गत दिवस अभियोजन स्वीकृति के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं 15 जून के बाद विभागों द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी प्राप्त करेंगे।

यदि विभाग किसी प्रकरण में दोश्ज्ञियों के विरुद्ध कार्रवाई में देरी करता है, तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बताया गया कि गत 15 मार्च से अब तक 75 प्रकरणों में 119 दोषी अधिकारी-कर्मचारियों के विरुद्ध अभियोजन की स्वीकृति दी गई है। अन्य प्रकरणों में भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सर्वाधिक 23 प्रकरणों में अभियोजन की स्वीकृति दी गई है।

इसके अतिरिक्त राजस्व में 12, नगरीय विकास एवं आवास में नौ, स्वास्थ्य में आठ, गृह और कृषि विभाग में छह-छह और खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग में चार प्रकरणों में मंजूरी दी गई है।

Back to top button