भोपाल: चुनावी मैदान में अब आरएसएस भी तैनात करेगा अपने वालंटियर्स

डे नाईट न्यूज़ मिशन 2023 की फतह के लिए आरएसएस सभी 230 सीटों पर अपने वालंटियर्स भी तैनात करेगा। संघ ने आनुषांगिक संगठनों से जुड़े स्वयं सेवकों और प्रचारकों को फील्ड में सक्रिय करने के िलए बैठकें शुरु कर दी हैं। प्रदेश में सेवा, स्वास्थ्य, शिक्षा और धार्मिक क्षेत्रों में हो रहे कार्यक्रमों से जुड़े वालंटियर्स से समन्वय और उनके कामकाज की मानिटरिंग संघ के बड़े पदाधिकारी करेंगे।

हाल ही में संघ ने भोपाल में होने वाले धार्मिक और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में संघ से जुड़े लोगों से बढ़-चढ़कर भाग लेने को कहा है। संघ ने प्रदेश की सभी सीटों का फीडबैक बुलाया है। पिछले पखवाड़े संघ पदाधिकारियों की मौजूदगी में सत्ता-संगठन की बैठक मौजूदा विधायकों की परफार्मेंस रिपोर्ट पर भी विचार मंथन किया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने वन-टू-वन चर्चा में ज्यादातर विधायकों को उनकी मैदानी रिपोर्ट का आइना दिखा चुके हैं। साथ ही उन्हें कमजोर बिंदुओं पर मेहनत करने की समझाइश भी दी गई है। पार्टी हाईकमान द्वारा बूथ विजय अभियान के साथ ही हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने का टारगेट सौंपा गया है।

संघ से जुड़े धार्मिक संगठन, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं किसान संघ के लोग भी विभिन्न जिलों में अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में मोर्चा संभालेंगे। आर्थिक गतिविधियों, श्रम और कारोबार से जुड़े सेक्टर में काम करने वाले संगठनों मसलन बीएमएस और स्वदेशी अभियान से जुड़े वालंटियर्स को सक्रिय होने को कहा गया है। संघ के बड़े पदाधिकारियों की मौजूदगी में इन संगठनों की अलग-अलग बैठकों में वालंटियर्स को क्षेत्रों मेंरवाना करने केक रोडमैप पर भी चर्चा की गई।

Back to top button