स्किन को भारी हानि पहुंचा सकते है डियोड्रेंट, खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

डे नाईट न्यूज़ डियोड्रेंट लगाना हर किसी को पसंद  होता है, इससे आपके शरीर से बदबू नहीं आती और दिनभर महकते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं डियोड्रेंट के कितने नुकसान होते हैं। आपको बता दें,डिओड्रेंट खरीदते समय कुछ सावधानियों का रखना आवश्यक होता है। अगर ये सावधानिया ना रखी जाये तो आपकी स्किन पर एलर्जी या रैशेज की परेशानी भी हो जाती हैं। डीओ से आपकी स्किन में कई तरह की परेशानी होने लगती है जिससे आपकी स्किन खऱाब हो जाती है। अक्सर गर्मी के मोसम में आप इसका इस्तेमाल करते हैं लेकिन ध्यान दें कुछ इन बातों पर जिन्हें हम बताने जा रहे हैं।

इन बातों का रखें ध्यान:
1 डियोड्रेंट लगाने के बाद स्किन में एलर्जी, जलन, रैशेज जैसी समस्या हो रही है तो उस डियोड्रेंट का इस्तेमाल फ़ौरन बंद कर दें।
2 अगर आपकी स्किन सेंसिटिव स्किन है तो वैक्सिंग और शेविंग करते समय डियोड्रेंट का इस्तेमाल ना करे। इसके अलावा अगर आपके अंडरआर्म में किसी तरह की एलर्जी हो तो भी डियोड्रेंट का इस्तेमाल ना करें।
3 डियोड्रेंट आपकी बॉडी से बैक्टीरिया खत्म करके बदबू को दूर करता हो, पर ये भी तभी काम करता है जब जब आपकी बॉडी पूरी तरह से क्लीन रहती है। इसलिए आप हमेशा नहाने के बाद ही डियोड्रेंट का इस्तेमाल करें।
4 हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही डियोड्रेंट का चुनाव करे। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव हैं तो आपके लिए माइल्ड फ्रेग्नेंस वाले डिओड्रेंट का इस्तेमाल बेस्ट रहेगा। इसके अलावा अगर आपके अंडरआर्म की त्वचा रूखी हैं तो आप मॉइश्चराइजर बेस्ड डियो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Back to top button