मुंबई के सामने भूख हड़ताल करेंगे

तिरुवनंतपुरम। केरल अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पेट्रोलियम पंप मालिक संघ 15 मई को मुंबई में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के कार्यालय के सामने एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल करेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष सी.के. मोहिनी ने एक बयान में कहा कि एचपीसीएल ने एससी/एसटी लोगों की डीलरशिप रद्द करने से पहले व्यक्तिगत सुनवाई करने की प्रक्रिया का पालन नहीं किया।
उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के विभिन्न निर्णयों में कहा गया है कि डीलरशिप समाप्त करने से पहले डीलरों को सुना जाना चाहिए, लेकिन एचपीसीएल द्वारा कभी भी इसका पालन नहीं किया गया।
मोहिनी ने कहा कि उन्होंने और कई अन्य लोगों ने एचपीसीएल के उच्च अधिकारियों को बर्खास्तगी आदेश को रद्द करने के लिए कई अभ्यावेदन प्रस्तुत किए थे, लेकिन उनकी कभी नहीं सुनी गई। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी डीलर्स एसोसिएशन ने अब राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अभ्यावेदन भेजा है।
उन्होंने कहा कि कई डीलरों ने अपना घर खो दिया है, और वे भारी कर्ज में डूबे हुए हैं और आत्महत्या के कगार पर हैं। पेट्रोलियम कंपनी के कई वरिष्ठ अधिकारी डीलरशिप को समाप्त करने में सीधे तौर पर शामिल थे और आरोप लगाया कि यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि डीलर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों से संबंधित हैं।
मोहिनी ने कहा कि डीलरों ने एचपीसीएल के चेयरमैन को पत्र लिखकर डीलरशिप बहाल करने का अनुरोध किया है या वे पेट्रोलियम कंपनी के कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे।

Back to top button