समीक्षा बैठक में बोलते डीएम-एसपी।

DAY NIGHT NEWS:

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द व पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की मौजूदगी में मादक पदार्थों के सेवन के दुष्प्रभाव से आम जनता को जागरूक करने की गरज से जिला स्तरीय समिति एवं उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष योजना के तहत जिला संचालन समिति स्तर पर लंबित मामलों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ सुधीर शर्मा से कहा कि उप्र रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष की पत्रावलियां नोडल अधिकारी के पास है। उनका तत्काल निस्तारण कराया जाए।
मंगलवार को कलेक्टेªट सभागार में हुई समीक्षा बैठक में डीएम अभिषेक आनन्द ने अपर पुलिस अधीक्षक से कहा कि जो मामले विवेचना के लंबित हैं। उन्हें संबंधित अधिकारियों से निस्तारित कराएं, ताकि पीड़ित परिवारों को लाभ मिल सके। जिला प्रोवेशन अधिकारी से कहा कि पास्को एक्ट के मामले में अपर जिलाधिकारी, एएसपी व संयुक्त निदेशक अभियोजन के साथ बैठक करके रिपोर्ट पेश करें, ताकि मामलांे का निस्तारण हो सके।
जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि नशा मुक्ति को केन्द्र व प्रदेश सरकार के निर्देश हैं कि प्रत्येक माह बैठक कराकर नशीली दवाओं और मादक पदार्थों के सेवन से हानि के बारे में प्रचार-प्रसार करायें। जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ तालमेल बनाकर विद्यालय वार नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी जाये। नशा मुक्ति केंद्र खोलने को शासन से पत्राचार किया जाए। एडीएम से कहा कि ड्रग इंस्पेक्टर के साथ कमेटी बनाकर मेडिकल स्टोर पर कप, सीरप व नशीली दवाओं का निरीक्षण करायें। खासतौर पर विद्यालयों के आसपास की दुकानों पर छापामारी की जाये। जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि ड्रग इंस्पेक्टर के साथ सभी मेडिकल स्टोरों की जांच करायें। साथ में पुलिस को भी लिया जाए।
बैठक में एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा, डीईओ राजेंद्र कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी विनय दीक्षित, एसीएमओ डाॅ आरके चैरिहा, सीएमएस डाॅ सुधीर कुमार, डीआईएसओ देवेंद्र स्वरूप समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button