रिटायर कांस्टेबल के 2.30 लाख रुपये वापस कराए 

DAY NIGHT NEWS:
कानपुर
 शहर के साइबर थाने की पुलिस ने साइबर ठगी के बाद रिटायर कांस्टेबल के 2.30 लाख रुपए वापस करा दिया। साइबर ठगों ने ट्रेजरी अफसर बनकर औरैया निवासी रिटायर कांस्टेबल के खाते से 10 लाख रुपए उड़ा दिए थे। मामले में साइबर थाना रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू की थी।
छह महीने बाद एक चौथाई वापस कराई रकम:
साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि 1अक्टूबर 2022 ग्राम ताजपुर धौंक थाना क्षेत्र सहायल औरैया निवासी रिटायर कांस्टेबल लज्जाराम ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी। साइबर ठगों ने ट्रेजरी अफसर बनकर उन्हें विश्वास में लिया और एप के जरिए उनका मोबाइल रिमोट पर लेकर 10 लाख रुपए खाते से उड़ा दिए थे।
उनके खाते में रिटायरमेंट के बाद मिली रकम पड़ी हुई थी। मामले की जांच कर रहे साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि शिकायत मिलते ही शातिर ठगों की रकम सीज कर दी गई थी। इसके बाद कोर्ट की मदद से साइबर ठग के खाते से 2.30 लाख रुपए वापस कर दिया।
साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि अगर आपके या फिर किसी नजदीकी के साथ साइबर ठगी हुई हो तो सबसे पहले साइबर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। अगर एक लाख से कम का मामला है तो साइबर सेल या फिर संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज कराएं। इससे साइबर सेल फौरन एक्शन लेकर ठगों के खाते से रकम वापस करा सके।

Back to top button