लंदन: ब्रिटेन में कथित तौर पर भारत विरोधी तत्वों द्वारा पंजाबी भोजनालय में तोडफ़ोड़

डे नाईट न्यूज़  यूके में भारतीय प्रतिष्ठान पर एक और हमले में कथित खालिस्तानी तत्वों ने पश्चिम लंदन में स्थित हैमरस्मिथ में एक पंजाबी रेस्तरां को निशाना बनाया। रीच-यूके ने बीती देर रात ट्वीट किया, हम एटदरेट मेटपुलिसयूके से हैमरस्मिथ में एक पंजाबी रेस्तरां रंगरेज रेस्तरां पर हुए इस हमले का संज्ञान लेने का आग्रह करते हैं। अधिकांश सिख इस विचारधारा का पालन नहीं करते हैं और इसलिए उन्हें खालिस्तानी अलगाववादी द्वारा परेशान किया जाता है। यूके के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करें।

वीडियो में नकाबपोश लोगों के एक समूह को रेस्तरां की खिड़कियों पर पीटते और लोगों से बाहर आने और उनका सामना करने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है।

रेस्टोरेंट के बाहर एक नकाबपोश शख्स वीडियो बनाता हुआ देखा जा सकता है, जो धमकी दे रहा है और रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों से पूछ रहा है कि क्या वे डरे हुए हैं।

रेस्टोरेंट के मालिक हरमन सिंह कपूर ने अपने ट्वीट में मेट पुलिस और मेट पुलिस हिंदू एसोसिएशन को हरी झंडी दिखाते हुए लिखा, इन गुंडों को लगता है कि हम असली सिख पीछे हट जाएंगे लेकिन मेरे भोजनालय पर हमला करना सरासर कायरता है।
एक असली सिख हिंसा में विश्वास नहीं करता है, यह सिखों का तरीका नहीं है। हम तलवार तभी उठाते हैं जब जरूरत होती है, जब जरूरत नहीं होती है तब नहीं! मैं अपने सिख भाइयों से इस हिंसा को रोकने के लिए विनती करता हूं या मुझे कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

यह हमला कुछ खालिस्तान समर्थक समूहों द्वारा कथित रूप से लंदन में भारतीय उच्चायोग में तिरंगा नीचे उतारने के बाद हुआ है। भारत ने अपना कड़ा विरोध जताने के लिए ब्रिटेन के सबसे वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया था।

विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, यह उम्मीद की जा रही है कि यूके सरकार आज की घटना में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की पहचान, गिरफ्तारी और मुकदमा चलाने के लिए तत्काल कदम उठाएगी और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Back to top button