दंतेवाड़ा: नक्सलियों ने मचाया उत्पात, मुठभेड़ में 5 नक्सली घायल

डे नाईट न्यूज़  छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाके में  22-23 मार्च की दरम्यानी रात  करीब 1 बजे सीपीआई माओवादी संगठन के कुछ अज्ञात माओवादी कैडर द्वारा जिला दन्तेवाड़ा के थाना बचेली के समीप पढ़ापुर के पास रेलवे ट्रेक दोहरीकरण कार्य में उपयोग किये जा रहे 1 जेसीबी मशीन तथा लौह अयस्क परिवहन में उपयोग किये जा रहे 1 ट्रक में आगजनी करने की कोशिश की खबर है।

इस दौरान थाना बचेली के सुरक्षा बल जो आसपास जंगलों में एरिया डॉमीनेशन की कार्यवाही कर रहे थे, उसे आते देख आगजनी घटना कर रहे माओवादियों द्वारा फायरिंग  की गई। माओवादियों की फायरिंग पर जवाबी कार्यवाही में पुलिस पार्टी द्वारा भी फायरिंग की गई।इसके बाद माओवादी जंगल की आड़ लेकर भाग गये। आसपास के इलाके में सर्चिंग जारी है।

माओवादियों के इस आगजनी की घटना में रेलवे ट्रेक दोहरीकरण कार्य में उपयोग किये जा रहे जेसीबी मशीन तथा लौह अयस्क परिवहन में उपयोग किये जा रहे ट्रक में आगजनी करने से  आंशिक रूप से क्षति हुई।
सुकमा जिले में भी पुलिस – नक्सली मुठभेड़ की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के एर्राबोर थाना क्षेत्र के कोत्तालेंडरा जंगल में मुठभेड़ हुई। सुबह 11. 30 बजे डीआरजी जवानों के साथ मुठभेड़ होने की खबर है। बताया गया है कि 4 नक्सलियों को पकडऩे में कामयाबी मिली। पुलिस ने 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है।सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि घटनास्थल पर सर्चिंग जारी है।

Back to top button