न्यूयॉर्क: वर्जीनिया सलाहकार बोर्ड में भारतीय-अमेरिकी नियुक्त

डे नाईट न्यूज़ वर्जीनिया के गवर्नर ग्लेन यंगकिन ने भारतीय-अमेरिकी स्वास्थ्य पेशेवर श्रीलेखा पल्ले को वर्जीनिया एशियाई सलाहकार बोर्ड (वीएएबी) में नियुक्त किया है। अपनी नई भूमिका में, पल्ले गवर्नर को एशियन अमेरिकन एंड पैसिफिक आइलैंडर (वीएएबी) घटकों के सामने आने वाले मुद्दों पर सलाह और जानकारी देंगी, और समुदाय के हितों की वकालत करेंगी।

वह गवर्नर को वाणिज्य, व्यापार, कला, शिक्षा और सामान्य सरकार के क्षेत्रों पर ध्यान देने के साथ राष्ट्रमंडल और एशियाई देशों के बीच आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को सुधारने के तरीकों पर भी सलाह देगी।

यंगकिन ने एक बयान में कहा,आज मैं श्रीलेखा पल्ले की नियुक्ति की घोषणा कर खुश हूं। मुझे विश्वास है कि उनकी मदद से हम वर्जीनिया की भावना को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रमंडल के लिए महान चीजें हासिल करने में सक्षम होंगे।

हेल्थकेयर क्षेत्र में नेतृत्व की भूमिकाओं में 23 से अधिक वर्षों के अनुभव वालीं डॉक्टर पल्ले 2019 में सुली जिला पर्यवेक्षक के लिए फेयरफैक्स रिपब्लिकन उम्मीदवार थीं।

वह स्वतंत्र महिला फोरम में एक विजिटिंग फेलो भी हैं, जहां वह लागत से लेकर सामथ्र्य और मूल्य पारदर्शिता तक, वर्तमान स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर नीतिगत कागजात लिखकर योगदान देती हैं।

वर्तमान में वह मध्य-अटलांटिक क्षेत्र में स्थित अस्पतालों और संबद्ध स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त देखभाल प्रदाताओं के एक संगठन, हेल्थकेयर काउंसिल के लिए एक पुनर्वास प्रभाग प्रमुख के रूप में एक स्वयंसेवी क्षमता में कार्य करती है।

उन्होंने बोस्टन विश्वविद्यालय से डॉक्टर ऑफ फिजिकल थेरेपी अर्जित की और स्वास्थ्य सेवा प्रशासन पर ध्यान केंद्रित करते हुए एमबीए किया।

Back to top button