नई दिल्ली: हिंडनबर्ग का ट्वीट, एक और बड़े खुलासे की तैयारी!

डे नाईट न्यूज़ अडानी ग्रुप पर बड़ा धमाका करने के बाद हिंडनबर्ग एक और रिपोर्ट लाने जा रहा है। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग ने ये जानकारी खुद ट्वीट करके दी है। बता दें कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद ही शेयर बाजार में अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरे औंधे मुंह गिर गए थे जिसकी वजह से समूह को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

23 जनवरी तक अडानी ग्रुप की कंपनियां लगातार बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल हो रही थी। अडानी ग्रुप की इस रफ्तार पर 24 जनवरी को ब्रेक लग गई। शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट ने स्थिति को बिगाड़ कर रख दिया। अडानी ग्रुप इस रिपोर्ट के लेकर सफाई देता रहा, लेकिन कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट को नहीं रोका जा सका। अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी की संपत्ति सितंबर 2022 में 150 अरब डॉलर थी। जोकि इस रिपोर्ट के आने के बाद घटकर 53 अरब डॉलर के लेवल पर आ गई थी। इस एक रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप को फोर्ब्स की अमीरों की सूची में 35 स्थान से बाहर कर दिया था।

अडानी ग्रुप पर धमाका करने के बाद हिंडनबर्ग का अगला निशाना किस पर होगा यह एक बड़ा सवाल है। आज सुबह कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, एक नई और बड़ी रिपोर्ट जल्द.। यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब अमेरिका की बैंकिंग स्थिति खराब है और उसको लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

हिंडनबर्ग के इस ट्वीट पर एक भारतीय ने कमेंट करते हुए लिखा कि उम्मीद है कि अगला निशाना इंडियन कंपनी नहीं होगी। चीनी कंपनियों पर कुछ रिपोर्ट करिए। बता दें कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल इस मसले पर जेपीसी के गठन की मांग कर रहे हैं।

Back to top button