लंदन: लंदन में खालिस्तान समर्थकों के विरोध में उतरे भारतीय, हाथों में तिरंगा.. बज रहे थे हिंदी गाने

डे नाईट न्यूज़ लंदन में भारतीय दूतावास पर मंगलवार को सैकड़ों भारतीय तीरंगा लेकर पहुंचे। इन सभी ने खालिस्तान समर्थकों के हंगामे और भारतीय झंडे के साथ दुर्व्यवहार के खिलाफ एकजुटता दिखाई।

भारत माता की जय के नारों के बीच हिंदी फिल्मी गाने भी बज रहे थे। कुछ युवा जोश में डांस भी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक माहौल बदल गया, जब भीड़ को संभालने के लिए जुटी लंदन पुलिस का एक जवान भी भारतीयों के साथ गाने पर डांस करने लगा। इस पुलिसकर्मी ने एक लड़की से इंडियन डांस स्टेप्स भी सीखे। इस पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मंगलवार को खालिस्तानियों की हरकत का विरोध करने के लिए जुटे लोगों में से एक ने कहा- कुछ लोग भारत और यहां अमन का माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों को जवाब दिए जाने की जरूरत है।

बता दें कि लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के दफ्तर पर रविवार को सैकड़ों खालिस्तान समर्थकों की भीड़ जुटी थी। यह भीड़ अपने हाथ में कथित खालिस्तानी झंडे लिए हुए थी। भीड़ ने भारत में खालिस्तानी चरमपंथी अमृतपाल सिंह के खिलाफ चल रही कार्रवाई का विरोध किया था और दूतावास में तोडफ़ोड़ करने की कोशिश की थी। इस दौरान दूतावास की बिल्डिंग पर फहराए गए तिरंगे को उतार दिया गया था। इसी घटना का जवाब देने के लिए मंगलवार का आयोजन किया गया था।

Back to top button