नई दिल्ली: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ बैठक के बाद किसानों का ऐलान, 20 दिन बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

डे नाईट न्यूज़ किसान नेताओं की कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद किसान नेता डॉ. दर्शन पाल ने कहा ये सरकार आंदोलन के बिना हमें एमएसपी नहीं देगी। इसके अलावा उन्होंने कहा यदि हमारी बात नहीं मानी गई तो आने वाले 20-21 दिनों में बड़ा आंदोलन करेंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि हमने एमएसपी कमेटी की मांग नहीं की है, हमने एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस बारे में संसद में बिल पेश करना चाहिए और इस पास करना चाहिए।

दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले महापंचायत कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में 2,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनाती कर दी है। किसान संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि मोदी सरकार 9 दिसंबर 2021 को दिए गए लिखित आश्वासन को पूरा करें। साथ ही देश के किसानों के सामने बढ़ते संकट को दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाए।

मोर्चा ने एमएसपी पर गठित समिति को किसानों की मांग के विपरीत बताते हुए भंग करने की मांग की। इसके अलावा किसानों को पेंशन देने, कर्ज माफ करने, गांवों में सभी घरों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को मुआवजा देने और संयुक्त संसदीय समिति को भेजे गए बिजली संशोधन विधेयक-2022 को वापस लेने की मांग की है।

Back to top button