हरदोई: जिला पंचायत अध्यक्षा ने किया जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण

डे नाईट न्यूज़ नेहरू युवा केंद्र हरदोई के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिवस में लंबी कूद , 200 मीटर दौड़ , 400 मीटर दौड़ और वॉलीबॉल का फाइनल मैच का आयोजन हुआ।  जिला युवा अधिकारी द्वारा मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर कर स्वागत किया।

जिला युवा अधिकारी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल के युवाओं को खेल और स्वास्थ्य  के प्रति जागरूक करने के लिए प्रति वर्ष नेहरू युवा केंद्र द्वारा खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। लेखा एवं कार्यक्रम पर्यवेक्षक प्रमोद कुमार मिश्र ने दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता की संक्षिप्त जानकारी देते हुए मुख्य अतिथि को नेहरू युवा केंद्र के अन्य कार्यक्रमों  से अवगत कराया।तत्पश्चात रेफरी की भूमिका निभा रहे  सत्येंद्र यादव द्वारा खिलाड़ियों के उत्साह को प्रशंसा करते हुए  विजेताओं के नाम घोषित किए गए।

400 मीटर दौड़ में बावन के अभय प्रताप सिंह प्रथम,सुरसा के शाहनवाज द्वितीय और संडीला के कपिल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में सुरसा के अभिषेक वर्मा प्रथम, बिलग्राम के आकाश तिवारी द्वितीय और कोथावां के अंकित कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में सुरसा के सिराजुद्दीन प्रथम,बावन के मोनिश द्वितीय और माधोगंज के दुर्गेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वालीबाल में  पिहानी की टीम विजेता और सुरसा की टीम उपविजेता रही । 

सभी विजेताओं को  जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रेमावती द्वारा  मोमेंटो,मेडल और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।उन्होंने युवाओं को आशीर्वचन प्रदान करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं को निखारने में नेहरू युवा केंद्र का अहम योगदान है, इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से यूवाओ को जिले , देश और राष्ट्र का नाम रोशन करना चाहिए।उन्होंने खेल के माध्यम से शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की बात भी कही और कहा कि स्वस्थ जीवनशैली के लिए खेल में सक्रिय रहना बहुत आवश्यक है।

Back to top button